चेन्नई को बड़ा झटका ! मुख्य खिलाड़ी हुआ पूरे आईपीएल से बाहर !

0
436

जैसा कि आप जानते हैं अपने पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज़ केदार जाधव बुरी तरह से चोटिल हो गये थे. अभी तक यह सामने नही आया था कि केदार जाधव आगे के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीज़न खेलेंगे या नहीं परन्तु अभी कुछ घंटे पहले आई एक खबर ने यह साफ़ कर दिया है कि केदार जाधव अब इस साल के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेल पाएंगे !

जी हाँ चेन्नई के बल्लेबाज़ी कोच माइकल हसी ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि की है कि केदार जाधव पूरी तरह से इस साल के आईपीएल से बाहर हो चुके हैं जिसका मतलब है अब वह इस साल चेन्नई के लिए एक भी और मैच नहीं खेल पाएंगे ! यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बहुत ही बड़ा झटका है क्योंकि केदार जाधव चेन्नई के लिए एक बहुत ही अहम बल्लेबाज़ थे और उनका आईपीएल से बाहर होना वाकिये ही चेन्नई को एक बहुत ही बड़ा नुक्सान है !

पहले मैच के बाद केदार ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस चोट के चलते वह शायद कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं परन्तु किसी को भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि केदार जाधव इस चोट के चलते पूरे आईपीएल से ही बाहर हो जायेंगे ! पहले मैच में भी केदार जाधव की मदद से ही चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियन को शिकस्त देने में सफल रही थी और अब उनका आईपीएल सेबाहर होना चेन्नई के चाहने वालों और टीम के लिए एक बड़ा झटका है.

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाज़ी पहले से ही काफी कमज़ोर नज़र आ रही थी और अब केदार जाधव के आईपीएल से बाहर होने की वजह से टीम का बैटिंग लाइनअप और भी ज़्यादा कमज़ोर नज़र आ रहा है. इस बात में कोई दोहराये नहीं है कि केदार जाधव अपने दम पर मैच का रुख बदलने का दम रखते थे और यही कारण था कि चेन्नई ने उन्हें करीब 9 करोड़ में ख़रीदा था परन्तु अब शायद ही इस साल चेन्नई केदार जाधव जैसा बल्लेबाज़ की रिप्लेसमेंट खोज पाए !

जाधव की रिप्लेसमेंटकी बात करें तो टीम के पास कुछ ख़ास उपलब्द मौजूद नहीं हैं. खबर के अनुसार ध्रुव शोरॉय
को केदार जाधव की जगह टीम में लाया जायेगा. इसके अलावा टीम अम्बाती रायडू को भी मिडिल आर्डर में खिला सकती है और रायुडु के पास मिडिल आर्डर में खेलने का काफी अनुभव भी है. खैर यह देखना दिलचस्प रहेगा कि केदार जाधव की जगह किस खिलाडी को टीम में जगह मिलती है परन्तु इस बात में कोई दोहराये नहीं है कि केदार जाधव जैसे बड़े
बल्लेबाज़ का पूरे आईपीएल से बाहर होना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बहुत ही बड़ा नुक्सान है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here