यूपी चुनाव : राहुल गाँधी ने लोगो को मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने से रोका. गुस्से को वोट में तब्दील करने को कहा.

0
547

रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव जिलें में यूपी चुनावों के लिए सपा कांग्रेस गठबंधन का प्रचार किया. यहाँ राहुल गाँधी लोगो को संबोधित कर रहे थे कि अचानक बीच में कुछ लोगों ने मोदी मुर्दाबाद के नाते लगाने शुरू कर दिए. इस पर राहुल गाँधी ने कहा  मोदी मुर्दाबाद के नारे मत लगाओ. आगे बोलते ए राहुल ने कहा अपना गुस्सा बचाकर कर रखो ये चुनाव में काम आएगा। जब आप वोट डालने जाएंगे तब ये गुस्सा वहां निकालना. आगे जनता से अपील करते हुए राहुल ने कहा यूपी चुनाव में इस बार सपा-कांग्रेस के गठबंधन को जिताए ताकि भाजपा के खिलाफ ये गुस्सा कुछ काम आ सके.

Rahul Gandhi stopped people chanting Modi murdabad Asked to turn anger into votes.

पीएम मोदी के मेक इन इंडिया के विषय में बोलते हुआ राहुल गाँधी ने कहा  “मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करते हैं। और फोन पर लिखा है मेक इन चाइना। सपा की सरकार आएगी तो मेक इन सहारनपुर, मेक इन यूपी पर जोर देंगे।”

नोटबंदी पर फिर से राहुल ने केंद्र की सरकार को घेरा और कहा की मोदी ने गरीब जनता के पेट पर लात मारी हैं. राहुल बोले, लाइन में कोई मोदी जी वाले सूट-बूट वाले लोग दिखाई दिए? लाइन में केवल गरीब लोग थे। मोदी जी आपने यूपी की गरीब जनता को चोट मारी है। आपने गरीब जनता के पेट पर लात मारी है। इस लात को लोग नहीं भूलने वाले हैं। 

सपा कांग्रेस गठबंधन के विषय में बात करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि कांग्रेस और सपा का यह गठबंधन UP के भविष्य का आइना है।इसमें UP के युवा,महिला,किसान को अपना चेहरा दिखाई देगा। अपनी आशाएं और उम्मीद दिखेंगी.  उन्‍होंने अपने और अखिलेश के बारे में कहा, ”हमारे बारे में लोग कई बातें करते हैं। मैं फिराक गोरखपुरी के शब्‍दों में- हम दोनों में फर्क है बस इतना, एक कहता है ख्‍वाब, एक कहता है सपना।”

इसी रैली में राहुल गाँधी ने पीएम मोदी की SCAM की नयी परिभाषा के जवाब में अपनी परिभाषा भी दी. राहुल ने कहा, “एस से सर्विस, सी का मतलब करेज, ए का मतलब एबिलिटी और एम का मतलब मॉडेस्‍टी”. हालाँकि SCAM के इस मतलब के बाद राहुल गाँधी की ट्विटर पर फजीहत भी हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here