रोहित शर्मा ने अपने टीम के ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर जाहिर की यह प्रतिक्रिया

0
866
इस बार IPL का यह संस्करण आने वाले 7 अप्रैल से मुंबई में शुरू होने वाला है। इसी ओपनिंग सेरेमनी के दिन मुंबई और चेन्नई के बीच एक मैच भी होना है। इसी के मद्देनजर मुंबई इंडियंस और चेन्नई की पूरी टीम तैयारियों में जुट गई है। इसी सिलसिले में मैच के 2 दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा मौजूद थे। जहां किसी ने उनसे मुंबई इंडियन  के  ओपनिंग जोड़ी को लेकर सवाल पूछ डाला। जिसके जवाब में रोहित शर्मा ने बोलते हुए कहा कि उनके पास एविन लुईस और इशान किशन जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो कि उनके टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ उनकी टीम में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो कि उनकी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा सकते हैं। आपको बता दें कि इसी प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने अपने टीम से जुड़ी कई सारी बातें कहीं जो कि हम आपको आज बताने वाले हैं।
Image result for rohit mumbai indian
आपको बता दें कि पिछले साल IPL के दौरान मुंबई की टीम में सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस पार्थिव  पटेल और बटलर जैसे खिलाड़ी मौजूद थे। परंतु इस बार मुंबई की टीम ने उन्हें अपने टीम में शामिल करने के बजाय उनका ऑक्शन करवा दिया। जिसकी वजह से इस टीम के अच्छे अच्छे खिलाड़ी दूसरे टीमों में चले गए। इन तीन बल्लेबाजों पर जाने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम में अब ज्यादा कोई विकल्प नहीं बचा है। ओपनिंग की बात करें तो उनके पास रोहित शर्मा के अलावा एक दो ही विकल्प बचे हैं। उनके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गई बातों सुनकर इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल नहीं है कि वह आने वाले वक्त में अपनी टीम में बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मैदान पर उतरने वाले हैं।
Image result for rohit mumbai indian
गौरवतलब है कि आज तक हर एक सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाजी करते आए हैं। परंतु इस बार उनका मन नए नए खिलाड़ियों को जगह देनी है और उनके प्रदर्शन की जांच परख पर करनी है। शायद यही वजह है कि वह ईश्वर नए-नए युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। आपको बता दें कि इशान किशन एक ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल के दिनों में ही अपनी बल्लेबाजी की वजह से हर किसी के बीच सुर्खियां बटोरी थी। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले इशान किशन आने वाले वक्त में ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे। इसी सोच के साथ रोहित शर्मा उन्हें ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दे रहे हैं। आपको बता दे किसके साथ ही साथ वेस्टइंडीज के एविन लुईस एक ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने अपना दमखम लोगों के सामने दिखाया है। उनके प्रतिभा की झलक हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच देखने को मिला है।
Image result for rohit mumbai indian
पिछले साल हुए फाइनल मुकाबले की बात करें तो मुंबई की टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की थी। परंतु उस वक्त मुंबई की टीम काफी ज्यादा मजबूत मालूम पड़ रही थी। वही इस बार सभी खिलाड़ियों के चले जाने के बाद मुंबई की टीम में इतना ज्यादा दमखम नजर नहीं आने वाला। बावजूद इसके इस टीम में अभी भी ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो कि पिछले कुछ वक्त से अच्छा प्रदर्शन कर रहे है उन्हीं खिलाड़ियों में से एक भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी है। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस का पहला मैच 7 अप्रैल को ही वानखेड़े में खेला जाना है। जिसकी वजह से दर्शकों के बीच काफी ज्यादा उत्सुकता देखने को मिल रही है। अब आने वाले वक्त में देखना यह होगा कि आखिर मुंबई की टीम इस बार मैदान पर कैसा प्रदर्शन कर पाती है क्योंकि अगर मुंबई की बात करें तो अब तक वह IPL के खिताब को कई बार अपने नाम कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here