इस आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना सकती है ये 4 टीमें

0
267
आज दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं IPL की शुरुआत होने में महज कुछ दिन का समय और बचा है। ऐसे में हर एक टीम का हर एक खिलाड़ी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। आपको बता दें कि इस बार IPL की शुरुआत एक ब्लॉकबस्टर इवेंट के साथ होने वाली है क्योंकि इस बार IPL के ओपनिंग सेरेमनी के बाद IPL के दो सबसे अच्छी टीम मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबला होने वाला है। यहां आपको यह बात भी बता दें कि चेन्नई 2 साल का बैन झेलने के बाद एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने वाली है। वही दूसरी ओर मुंबई पिछली बार की IPL चैंपियन है। जैसा की आपको यह बात मालूम होगी कि IPL में किसी भी टीम को खिताब जीतने के लिए सबसे पहले अपना स्थान प्लेऑफ में पक्का करवाना होता है। उसके बाद ही वह टीम आगे की खेल चल सकती है। इसी सिलसिले में आज हम आपको बताते है 4 ऐसे टीमों के बारे में जिसके बारे में ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह टीम में IPL के प्लेऑफ में पहुँच सकती है। तो चलिए एक नजर डालते हैं उन चार टीमों के ऊपर जो कि इस बार प्लेऑफ में अपनी जगह पक्का कर सकती है
दिल्ली डेयरडेविल्स
दिल्ली डेयरडेविल्स की बात करें तो यह एक ऐसी टीम है जिसने अब तक IPL में कोई किताब नहीं जीता। परंतु इस बार IPL  का खिताब  जीतने के  लिए उनके पास एक सुनहरा मौका है क्योंकि आपको बता दें कि इस बार इस टीम में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। IPL के पिछले कुछ सत्रों की बात करें तो दिल्ली डेयरडेविल्स के पास एक ऐसा कप्तान बिल्कुल भी मौजूद नहीं था जो कि अपनी टीम को संगठित कर सकें। जिसकी वजह से यह टीम समय-समय पर टूटती गई यही वजह है कि दिल्ली अब तक कोई खिताब अपने नाम नही कर सकी। परंतु इस बार ऐसा कहा जा रहा है कि रिकी पोंटिंग और उनकी कंपनी ने इस बात को सुनिश्चित किया है कि इस IPL उनकी टीम का कप्तान हर एक खिलाड़ी को एक सूत्र में बांधकर रखेगा। आपको बता दें कि इस बार गौतम गंभीर को इस टीम में बतौर कप्तान शामिल किया गया है। गौतम गंभीर की बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में कई मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाने के साथ-साथ है IPL का खिताब अपने नाम किया है।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर
इस टीम में मौजूद खिलाड़ियों की बात करें तो हर एक खिलाड़ी हर एक मैच में काफी बेहतरीन प्रदर्शन करता आया है। परंतु उनके इस प्रदर्शन के बावजूद अब तक इस टीम को IPL में सफलता नहीं मिल सकी है। यही वजह है कि इस बार एक बार फिर से टीम अपनी पुरानी यादों को भुला कर खिताब पर कब्जा करने के मकसद से मैदान पर उतरेगी। आपको बता दें कि इस टीम में बतौर एक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम, एबी डिविलियर्स , क्विंटन डिकॉक और विराट कोहली जैसे सितारे शामिल है। डिविलियर्स की बात करें तो उन्हें 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है। उनकी बल्लेबाजी के सामने दुनिया का कोई भी बॉलर नहीं टिक पाता। बल्लेबाजों के अलावा इस टीम में कुछ बेहतरीन गेंदबाज भी शामिल है जिनमें से क्रिस वोक्स, मोईन अली ल, कोरी एंडरसन और पवन नेगी मौजूद है।
मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस की बात करें तो यह टीम IPL के इतिहास के सबसे सफल टीम में से एक है। आपको बता दें कि इस टीम ने अब तक रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन बार IPL कप पर अपना कब्जा जमाया है। हर एक सीजन की तरह इस बार भी लोगों को ऐसी उम्मीद है कि IPL के सीजन का खिताब जीतने के लिए मुंबई एड़ी चोटी का जोर लगा देगी। आपको बता दें कि बेहद संतुलित मानी जाने वाली इस टीम में रोहित शर्मा एविन लुईस जैसे बल्लेबाज मौजूद है। तो वहीं पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जे पी डुमिनी जैसे ऑलराउंडर भी मौजूद है जो कि किसी वक्त मैच के पासे को पलट सकते हैं। अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो इस टीम में जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और मुसाफिर रहमान जैसे शानदार गेंदबाज भी शामिल है।
सनराइजर्स हैदराबाद
इस बार सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर बॉल टेंपरिंग की वजह से बाहर हो चुके हैं और वह इस IPL अपनी टीम की तरफ से नहीं खेल पाएंगे। परंतु अभी भी इस टीम की बात करें तो या टीम कागज पर काफी ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि इस टीम में बतौर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, शिखर धवन , केन विलियमसन , मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज शामिल है। वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात की जाए तो इस टीम में एक से बढ़कर एक युवा केंद्र आज भी मौजूद है। आपको बता दें कि इस टीम में भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी , सिद्धार्थ कौल , राशिद खान जैसे गेंदबाज मौजूद है जो कि किसी भी टीम के नाक में दम कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here