विराट के वीरों ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त. टेस्ट श्रंखला में बनाई अजेय बढ़त.

0
1194
Virat heroes defeat England

आज की सबसे बड़ी खबर ये है कि मुंबई टेस्ट मैच को भारत ने जीत लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमा लिया.  5 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत 3-0 से आगे है. विराट की कप्तानी में ये लगातार 5वीं जीत है

Virat heroes defeat England

भारत ने इंग्लैंड को पारी और 36 रनों से हराया. कल मैच खत्म होने तक इंग्लैंड के पास 4 विकेट बचे थे. जिन्हें आज सुबह इंग्लैंड ने गवां दिया. सिर्फ 34 मिनट में गिरे बाकी के विकेट.

ये रही मैच की हाइलाइट्स

  • सबसे पहले भारत के कप्तान विरत कोहली का दोहरा शतक इन मैच की हाईलाइट बना. कप्तान विराट कोहली 235 रन बनाये. इसके साथ ही कोहली एक साल में तीन बार दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी बन गए.
  • इसके साथ ही कोहली टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर करने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. कोहली ने धोनी के 224 रन के रिकॉर्ड को तोडा है जो धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में बनाया था.
  • भारत के लिए पहली पारी में मुरली विजय ने 136 रन बनाकर इंग्लेंड के लिए विशाल स्कोर बनाने ने अपना योगदान दिया.
  • नौवें नंबर पर खेलने आये जयंत चौधरी ने शतक जमा कर साबित कर दिया कि भारतीय टीम सिर्फ और सिर्फ जीतने के लिए खेल रही है.  जयंत चौधरी के शतक के बिना भारत टीम की रनों की बढ़त कम रह जाती. नतीजन इंग्लैंड की टीम पर रन बनाने का दबाव कम रहता. दूसरे सत्र में जयंत ने अपना शतक पूरा किया. कोहली और जयंत के बीच आठवें विकेट के लिए 241 रनों की साझेदारी हुई. जयंत ने 204 गेंदों में 15 चौके लगाए.
  • मुम्बई टेस्ट की बात करते समय हम आश्विन का जिक्र न करें ये तो हो ही नहीं सकता. आश्विन ने दोनों परियों में 6-6 विकेट लेकर अपनी फिरकी का जादू बिखेरा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here