जब भी मोदी की लोकप्रियता गिरती है तो उनकी ह्त्या की साजिश की खबर आती है: कांग्रेस

0
752

हाल ही में पुणे पुलिस ने एक लेटर पेश करते हुए दावा किया है कि माओवादी पीएम मोदी की ‘राजीव गांधी की तरह हत्या’ करने की साजिश रच रहे थे। इस खबर पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता संजय निरुपम का कहना है कि जब भी पीएम मोदी की लोकप्रियता गिरती है उनकी हत्या की साजिश की खबर आ जाती है। पहले लेटर मिलने के बाद कांग्रेस ने जांच की मांग की थी।

संजय निरुपम ने उठाये सवाल-

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने पुणे पुलिस के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह पूरी तरह से असत्य है। लेकिन, यह प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी रणनीति है क्योंकि जब वो मुख्यमंत्री थे तो भी, जब भी उनकी लोकप्रियता में कमी आती उनकी हत्या की साजिश की खबर आ जाती। इसलिए इस पर जांच की जानी चाहिए कि इस बार इसमें कितनी सच्चाई है।

Whenever Modi's popularity falls, the news of the plot of his assassination comes: Congress

पुलिस ने पांच लोगो को किया गिरफ्तार-

पीएम मोदी की हत्या की साजिश के आरोप में पुणे पुलिस ने बुधवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि इन पांचों का संबंध प्रतिबंधित सीपीआई-माओवादी संगठन से है। गिरफ्तार किए गए पांचों लोगों के नाम दलित एक्टिविस्ट सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गडलिंग, एक्टिविस्ट महेश राउत, शोमा सेन और रोना विल्सन हैं। पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है कि ये ‘अरबन माओइस्ट’ के शीर्ष नेता हैं।

पुणे पुलिस को मिली थी चिट्ठी-

पुणे पुलिस को जो चिट्ठी मिली हैं उसमें आठ करोड़ रुपये इकट्ठा करने की बात कही गई है। एम-4 राइफल और 4 लाख राउंड कारतूस खरीदने की बातें भी चिट्ठी में कही गई हैं। इस चिट्ठी में राजीव गांधी जैसी घटना’ की भी बात की गई है।

इस चिट्ठी में लिखा है ‘मोदी के नेतृत्व में हिंदू फासीवाद आदिवासियों को बर्बाद कर रहा है। भाजपा का एक के बाद एक राज्यों में सरकार बनाना जारी रहा, तो बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी। कुछ कॉमरेड ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं। हम सभी राजीव गांधी जैसे हत्याकांड पर विचार कर रहे हैं। हो सकता है हम नाकामयाब हो जाएं, लेकिन हमें लगता है कि पार्टी हमारे प्रस्ताव पर विचार करे।’ चिट्ठी कहती है कि रोड शो में टारगेट करना एक असरदार रणनीति हो सकती है, चिट्ठी में किसी भी त्याग के लिए तैयार रहने की भी बात कही गई है। बता दें कि महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव हिंसाके मामले में सुधीर धावले, सुरेंद्र गाडलिंग, महेश राउत, शोमा सेन और रोना विलसन को गिरफ्तार किया गया है।

Whenever Modi's popularity falls, the news of the plot of his assassination comes: Congress

राजनाथ सिंह का ये बड़ा बयान-

राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश को लेकर कहा है कि हम हमारे पीएम की सिक्योरिटी को लेकर हमेशा चितिंत रहते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि माओवादियों और कट्टरपंथियों में कमी आई हैं। उन्होंने कहा कि माओवादी सिर्फ हारने वाली लड़ाई लड़ रहे हैं।

Previous articleमोदी पर खतरे को लेकर हो रही राजनीति को बीजेपी ने बताया शर्मनाक, राजनाथ की हाई लेवल मीटिंग
Next articleइन अभिनेत्रियों का अपने ही बॉडीगार्ड के साथ रह चूका है अफेयर ! नाम जानकर आप भी जायेंगे चौंक !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here