चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद कोहली को हुआ 12 लाख का जुर्माना ! यहाँ जानें जुर्माने की वजह

0
1175

ऐसे ही आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी लीग नहीं माना जाता ! कल चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के बीच खेले गये मैच ने यह साफ़ कर दिया है कि आखिर क्यों आईपीएल दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग है !
इस साल के आईपीएल में पिछले कई दिनों से हमें एक से बढ़कर एक शानदार मैच देखने को मिल रहे हैं परन्तु जिस तरह की टक्कर कल चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के बीच देखने को मिली, वह वाकिये तारीफ के काबिल है. खैर इस मैच की तो जितनी भी तारीफ की जाए वो कम ही होगी परन्तु कल के मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसके बारे में शायद ही आपको खबर होगी ! जी हाँ कल मैच के बाद रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली को एक जुर्माने का सामना करना पड़ा ! आखिर क्यों हुआ विराट कोहली को जुर्माना ? जानने के लिए पढ़ते रहें यह लेख.

दरअसल कल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से मैच रेफरी ने रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली को जुर्माना करना दिया. जी हाँ स्लो ओवर रेट की वजह से ही विराट कोहली को इस जुर्माने का सामना करना पड़ा. यदि आप नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि हर कप्तान की यह ज़िम्मेवारी रहती है कि वह निधारित समय में टीम के ओवर खत्म करे परन्तु कल बंगलौर के कप्तान विराट कोहली ऐसा करने में सफल नहीं रहे जिसके चलते उन्हें 12 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ा ! यह  इस साल के आईपीएल में पहली बार हुआ है जब किसी कप्तान को स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना भरना पड़ा हो.

कल के मैच की बात करें तो इस मैच को आईपीएल के सबसे शानदार मैचों में से एक माना जाएगा. 206 रनों का पीछा करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता परन्तु चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज़ों ने कल जिस तरह का खेल दिखाया वे वाकिये ही तारीफ के काबिल है. ख़ासकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अम्बाती रायुडु की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम ही होगी. 70 रनों पर 4 विकेट खोने के बाद किसी को उम्मीद नहीं थी कि अब चेन्नई सुपर किंग्स मैच में वापसी कर पायेगी परन्तु जो अनहोनी को होनी कर दे उसी को धोनी कहते हैं. अम्बाती रायुडु के साथ शानदार साझेदारी करते हुए कैप्टेन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने मात्र 34 गेंदों पर 70 रनों की बढ़िया पारी खेली जिसमें 7 छक्के शामिल थे और इसी पारी के चलते उन्हें मैन ऑफ़ द मैच के साथ भी नवाज़ा गया. कल का मैच जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर आईपीएल के पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर आ चुकी है जोकि टीम और फैंस दोनों के लिए एक बहुत ही बढ़िया खबर है.

Previous articleमहाभियोग पर उपराष्ट्रपति का आदेश गैरकानूनी, जायेगे सुप्रीम कोर्ट- कांग्रेस
Next articleचीफ जस्टिस के खिलाफ कांग्रेस का महाभियोग प्रस्ताव हुआ खारिच, उपराष्ट्रपति ने बताई बड़ी वजह