ये टीम जीतने वाली का आज का मैच !

0
729

अपना पहला मैच हार चुकी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बंगलौर आज किंग्स एलेवेन पंजाब के खिलाफ अपना
दूसरा मैच खेलेगी और हर किसी को यही उम्मीद है कि रॉयल चैलेंजर बंगलौर आज अपनी इस साल की पहली जीत दर्ज करे ! परन्तु बंगलौर के लिए आज का मैच जीतना इतना भी आसान नहीं होने वाला है क्योंकि सितारों से सजी किंग्स एलेवेन पंजाब की टीम किसी भी टीम को हराने का दम रखती है ! आज के मैच में दोनों ही टीमें बहुत ही ज़्यादा मज़बूत नज़र आ रही हैं तो ऐसे में कौन सी टीम अंत में बाज़ी मारने में सफल रहेगी ?

सबसे पहले रॉयल चैलेंजर बंगलौर की बात करें तो भले ही टीम अपना पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार
गई हो परन्तु इस बात में फिर भी कोई दोहराये नहीं है कि रॉयल चैलेंजर बंगलौर इस साल की सबसे मज़बूत टीमों में से
एक है जिसका कारण विराट कोहली और डी विल्लिएर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में मौजूदगी है.

वहीँ दूसरी और किंग्स एलेवेन पंजाब की बात करें तो रवि अश्विन की यह युवा टीम काफी शानदार नज़र आ रही है. पंजाब की टीम अपने पहले मैच में दिल्ली को शिकस्त देने में सफल रही थी और आज के मैच में टीम बंगलौर जैसी मज़बूत टीम का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

आखिर कौन होगा विजेता ?
1) टॉस होगा एहम-
जैसा कि अभी तक के आईपीएल में देखने को मिला है जो भी टीम टॉस जीत रही है अंत में भी वही टीम मैच भी
जीत रही है. तो आज के मैच में दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी.

2) बंगलोरे को है होम ग्राउंड का फायदा-
आज का मैच रॉयल चैलेंजर बंगलौर के होम-ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा जिसका फायदा बंगलौर को
निश्चय ही मिलने वाला है. चिन्नास्वामी स्टेडियम की सपाट पिच पर बल्लेबाज़ों के लिए ख़ास मदद रहती है और बंगलौर के बल्लेबाज़ों का इस पिच पर बहुत ही अच्छा रिकॉर्ड भी है. इस मामले में विराट कोहली की टीम का पलड़ा साफ़ तोर पर भारी लग रहा है.

3) कप्तानी –
जी हाँ चिन्नास्वामी स्टेडियम एक ऐसा ग्राउंड है जहाँ कप्तानों की असली परीक्षा होती है. विराट कोहली तो पूरी तरह से चिन्नास्वामी स्टेडियम की परस्तिथियों को जानते हैं परन्तु वहीँ दूसरी ओर पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे रवि अश्विन की आज ख़ास परीक्षा होने वाली है.

4) फॉरेन खिलाडी-
रॉयल चैलेंजर बंगलौर के पास डी विल्लिएर्स, मक्कुलुम और डी कॉक जैसे बहुत ही शानदार फॉरेन खिलाड़ी मौजूद हैं और पंजाब की बात करें तो पंजाब में मिलर, स्टोनिस और एंड्रू टॉय जैसे अच्छे फॉरेन खिलाड़ी मौजूद हैं परन्तु इस मामले में भी बंगलौर का ही पलड़ा भारी लग रहा है !

तो इन सभी पक्षों को देखकर ऐसा ही लग रहा है कि आज रॉयल चैलेंजर बंगलौर अश्विन की किंग्स एलेवेन पंजाब को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहेगी ! तो हमारे हिसाब से आज की विजेता विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बंगलौर ही होने वाली है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here